fiverr se paise kaise kamaye

 Fiverr Se Paise Kaise Kamaye

मैं आपको दिखाने जा रहा हूं कि 2020 में फाइवर-fiverr पर पैसे कैसे कमाए जाएं, हमारा आर्टिकल पढ़ें कि आप Fiverr Se Paise Kaise Kamaye बिना कौशल के फाइवर पर पैसा कैसे बना सकते हैं, जो आपको फाइवर पर तेजी से पैसा बनाने में मदद करता है ..

fiverr se paise kaise kamaye
fiverr se paise kaise kamaye 


Fiverr Se Paise Kaise Kamaye - How To Make Money On Fiverr Without Skills

Fiverr क्या है?

Fiverr सेवाओं के लिए एक ऑनलाइन बाज़ार है। आम आदमी के लिहाज़ से यह एक ऑनलाइन बाज़ार है जहाँ सेवाओं को खरीदा और बेचा जा सकता है। Fiverr के बारे में अनोखी बात यह है कि सभी सेवाओं की कीमत $ 5 है। लाखों लोग चाहते हैं कि इंटरनेट पर विविध चीजें कोई एक स्केच प्राप्त करना चाहता है। 

जब कोई व्यक्ति मोबाइल ऐप प्राप्त करना चाहता है, तो कोई व्यक्ति एक वीडियो चाहता है और कोई अन्य व्यक्ति वेबसाइट डिजाइन चाहता है और कोई व्यक्ति फेसबुक पेज पसंद करता है। ये लोग Fiverr पर जाते हैं ताकि कोई व्यक्ति उनके लिए यह काम कर सके। यदि आप इन जैसे काम कर सकते हैं तो आप पैसा कमा सकते हैं Fiverr से।

Fiverr Se पैसे कैसे कमाए (fiverr se paise kaise kamaye) - स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस

मैंने Fiverr से पैसा कमाया है कि आसानी से बस सोशल मीडिया पोस्ट बनाने का अभ्यास कैसे किया जा सकता है, कैनावा साइट, पोस्टर डिज़ाइन, लोगो मेकिंग का उपयोग करके ग्राफिक्स डिज़ाइन, और कैनेवा साइट का उपयोग करके कई अन्य जो नि: शुल्क साइट तेजस्वी डिज़ाइन बनाने के लिए…तो अब मैंने आपको दिखाया है कि कैसे आसान तरीके से फाइवर पर पैसे कमाएँ…

बस नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आप सीखेंगे कि Fiverr पर आसानी से पैसे कैसे कमाए..


Step 1 – Practice

यदि आपका ग्राहक कुछ भी करता है, तो आपको अपने कौशल के अभ्यास का अभ्यास करना चाहिए ताकि आपको समय और आंख को पकड़ने के काम के भीतर काम पूरा करना पड़े।

और हमेशा याद रखें कि अभ्यास मनुष्य को परिपूर्ण बनाता है

Ex = अगर कोई आपकी गिग खरीदता है जैसे आप लोगो डिज़ाइन बनाते हैं तो आपको कौशल बनाना होगा जो लोगो डिज़ाइन के निर्माण में उपयोग करें…


Step 2 – Create GIG

  • जीईआर फ़िएवर साइट बनाएँ जो आपको यह जाँच करने की आज्ञा देने में मदद करे (Create Gig On Fiverr Site That Help You to makes order how lets check)
  • अपनी सेवाओं के अपने लघु वीडियो सेट करें जो आपने प्रदान किए हैं
  • अपने कार्य की छवियां सेट करें (ध्यान दें: किसी को भी कॉपी न करें क्योंकि यदि किसी को कॉपी करने की कोशिश की जाती है तो फ़ेवरर अपनी आईडी को ब्लॉक करें)
  • लघु और सरल शीर्षक बनाएँ
  • अपनी कीमत और प्रस्ताव निर्धारित करें


Step 3 – Create Your Gig Images

  • Create Eye catching Images That Represent of your Work & Services.
  • Fiverr ने गिग पर अपलोड करने के लिए अधिकतम 3 छवियां प्रदान की हैं।


Step 4 – Create Your Gig Description

  • Description Is Very Important For The Gig…Description Is The Way To Deiced You Getting Order Or not…      

Step 5 – Create Tags & Keyword

  • आपके टमटम के सबसे महत्वपूर्ण हिस्सों में से एक टैग और कीवर्ड सेट कर रहा है।
  • बहुत सारे लोगों को इसका एहसास नहीं है, लेकिन आपके टमटम को सही तरीके से टैग किया जाना Fiverr के खोज परिणामों में आपके टमटम की रैंकिंग के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
  • ऊपर दी गई तस्वीर पर एक नज़र डालें और आप मेरे द्वारा उपयोग किए गए टैग देखेंगे और आपकी गिग डिलीवरी अवधि को "1 DAY" पर सेट करेंगे।


Step 6 – Video of Your Gig

  • आपके पास अपने वीडियो को अपने टमटम में जोड़ने का विकल्प भी है ताकि आप इसे बाहर खड़े कर सकें। फिर से यह रैंकिंग और बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करता है इसलिए ध्यान दें।
  • मैंने अपने टमटम के लिए एक आकर्षक वीडियो बनाने के लिए सिर्फ वीडियो मेकर एफएक्स का उपयोग किया, यह कुछ खास होने की जरूरत नहीं है, लेकिन सेवा से भी पता चलता है।


how to make money on fiverr?

Fiverr, यदि आप इससे परिचित नहीं हैं, तो यह एक कार्य स्थल है। यह एक नौकरी की जगह है जहाँ आप पोस्ट कर सकते हैं, जहाँ आप $ 5 ऐसे लोगों के लिए जॉब खरीद सकते हैं जो आपके लिए सामान करना चाहते हैं या आप अपने कामों को जान सकते हैं।

आप उन चीजों को पोस्ट कर सकते हैं जिन्हें आप वॉयसओवर, लोगो डिज़ाइन या ऑडिट के लिए कर सकते हैं या उन्हें किताबों तक पहुँच दे सकते हैं या जो भी हो। और आप पैसे कमा सकते हैं।

अब, Fiverr के काम करने का तरीका सबसे ज्यादा नौकरियों में $ 5 है और वेबसाइट पर हर नौकरी में $ 1 कट या 20% लगता है। Fiverr की शुरुआत केवल $ 5 नौकरियों से हुई थी लेकिन अब आप केवल $ 5 से अधिक पैसे के लिए नौकरियां पोस्ट कर सकते हैं। लेकिन मैं आपको कुछ चरणों के माध्यम से चलने के लिए जा रहा हूं जो कि एक सेकंड में मेरे कंप्यूटर पर करता है।

अब Fiverr का एक महत्वपूर्ण हिस्सा जाहिर है कि आप लोगों से नौकरियों के लिए संपर्क कर सकते हैं या आपसे नौकरी खरीद सकते हैं। लेकिन क्या और भी दिलचस्प है और Fiverr से पैसा बनाने के लिए मेरी पद्धति किस तरह की है $ 5 के लिए नौकरी करते हैं लेकिन अपशगुन है, ठीक है?

अन्य परियोजनाएं हैं जिन्हें आप उन लोगों के लिए अधिक मात्रा में धन के लिए करेंगे जिन्हें आप जानते हैं। हो सकता है कि कोई व्यक्ति आपको अपनी वेबसाइट के लिए एक वेब लोगो बनाना चाहता है, लेकिन हो सकता है कि वह व्यक्ति वास्तव में एक वेबसाइट चाहता हो और आप किसी व्यक्ति के लिए एक पूर्ण वेबसाइट डिजाइन करने के लिए हजार या 2,000 डॉलर का शुल्क लगा सकते हैं।

तो सिर्फ इसलिए कि आप $ 5 के लिए लोगो डिजाइन कर रहे हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप अप में बड़े पैसे पर कब्जा नहीं कर सकते और यही मैं बात करने जा रहा हूं।

अब, विभिन्न श्रेणियों का एक बहुत कुछ है। Fiverr पर बहुत सारी श्रेणियां विपणन से संबंधित हैं।

ऐसा इसलिए है क्योंकि ज्यादातर लोग जो Fiverr का इस्तेमाल किसी न किसी तरह की ऑनलाइन मार्केटिंग या वेब डिज़ाइन या वेबसाइट से जुड़े कार्यों में करते हैं।

As we see here from the categories, the categories are graphics and design,

  • digital marketing 
  • writing 
  • translation
  • video and automation
  • animation
  • programming business
  • lifestyle. 
आप सही ग्राफिक्स डिज़ाइन, डिजिटल मार्केटिंग और राइटिंग ट्रांसलेशन और वीडियो और एनीमेशन के बारे में सबसे लोकप्रिय श्रेणियों में से एक विचार प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो ये Fiverr की प्रमुख श्रेणियां हैं। 

तो चलो यहाँ पर देखो, लोगो डिजाइन
  • सबसे आम चीज़ों में से एक है, जिसके लिए लोग Fiverr का उपयोग करते हैं और आप यहाँ पर नौकरियों का एक गुच्छा देख सकते हैं। तो हमारे पास $ 300 पर नौकरी है, $ 10 पर नौकरी है, $ 50, $ 80 है।
फिर से, सभी कीमतें अब $ 5 नहीं हैं। लेकिन आप Fiverr पर जो भी चाहें पोस्ट कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं। मैं कुछ या किसी अन्य के साथ एक व्यापार लोगो डिजाइन करूंगा, ठीक है?

यदि आपकी कीमतें इतनी अधिक हैं तो अब Fiverr पर प्रतिस्पर्धा करना थोड़ा मुश्किल होगा। ज्यादातर लोग पहले स्थान पर Fiverr पर जाते हैं इसका कारण यह है कि वे $ 5 के लिए कुछ चाहते हैं।

तो मेरा सुझाव यह है कि आप $ 5 या सस्ते के लिए क्या पेशकश कर सकते हैं। आप $ 25 के तहत जानते हैं क्योंकि यह आपकी सूची में आने वाले अधिकांश लोगों को प्राप्त करने वाला है।

अब जब मैंने Fiverr पर शुरुआत की तो मैंने जो भी किया, मैंने Fiverr का इस्तेमाल किया जिससे मुझे अपना परामर्श व्यवसाय बढ़ाने में मदद मिली। मैं ग्राहकों के विज्ञापन खातों का प्रबंधन करता था और मेरा लक्ष्य अपनी सेवाओं को बेचना और किसी के ऑनलाइन विज्ञापनों या उनके Google विज्ञापन शब्दों को एक हज़ार डॉलर महीने में प्रबंधित करना था।

यह वह लक्ष्य था जो मुझे ध्यान में था क्योंकि मैं चाहता हूं ... मुझे पता था कि अगर मेरे पास प्रति माह पांच से दस ग्राहक हो सकते हैं तो मुझे $ 1,000 का भुगतान करना होगा जो मैं मूल रूप से अपने लिए काम कर रहा था और मैं ऐसा करने के लिए एक अच्छी आय बना रहा था।

इसलिए मैं जो पेशकश करता था, मैं अपनी सेवाओं को Fiverr के डिजिटल मार्केटिंग श्रेणी में पेश करता था और मैं इस श्रेणी में अपनी सेवाएं प्रदान करता था।

Same, okay? 

इसलिए मैंने जो किया वह किसी के Google विज्ञापन अभियानों के मुफ्त ऑडिट की पेशकश थी। मैं भी ... इसलिए मैं कुछ चीजें पेश करता हूं जो मैं कर सकता था जैसे कि आप देखते हैं कि यहां बहुत सारे लोग कीवर्ड प्रदान कर रहे हैं, व्यवसाय के लिए पीपीसी कीवर्ड या लोग एक अभियान या विज्ञापन के विभिन्न छोटे पहलुओं को अनुकूलित करने की पेशकश कर रहे हैं।

वे सब है कि आप कम नौकरियों की पेशकश कर सकते हैं लेकिन नहीं के रूप में के रूप में सस्ता के लिए पूर्ण रूप से आप संभवतः औचित्य साबित कर सकते हैं। अब मैंने जो किया वो मैंने कभी भी किया। मैं टेक्स्ट विज्ञापन लिखूंगा, मैंने यह किया है। मैंने कहा कि मैं किसी के व्यवसाय के लिए विज्ञापन लिखूंगा।

मैंने कहा कि मैं करूंगा ... मैंने कभी नहीं कहा कि मैं $ 25 के लिए किसी के पीपीसी का प्रबंधन करूंगा लेकिन मैं किसी के व्यवसाय के लिए विज्ञापन लिखूंगा, मुझे किसी के व्यवसाय के लिए $ 5 के लिए कीवर्ड मिलेंगे।

मैंने कहा कि मैं किसी को अनुकूलन खोजने में मदद करूंगा। मैं किसी के व्यवसाय का ऑडिट भी करूंगा। मैंने कहा कि मैं आपके व्यवसाय का ऑडिट करूंगा।

अब, मैंने जिस तरह से Fiverr का उपयोग किया वह नुकसान के नेता के रूप में था। मुझे लगा कि अगर मैं किसी के साथ फोन पर मिल सकता हूं, अगर मुझे किसी संभावित ग्राहक को $ 5 पर फोन पर बात करने के लिए नेतृत्व मिल सकता है, तो इसके लायक था, मैंने इसे पैसे बनाने के तरीके के रूप में नहीं देखा, मैंने देखा यह मेरे व्यवसाय के लिए नेतृत्व पाने का एक तरीका है।

और यह मानसिकता उन कुछ लोगों से थोड़ी अलग है जिन्हें आप Fiverr पर देखते हैं जिसे मैं लाया था। लोग वास्तव में Fiverr को एक आय स्रोत के रूप में देख रहे हैं।

मैंने इसे अपने व्यवसाय के लिए एक प्रमुख स्रोत के रूप में देखा। और लीड के लिए $ 5, यह एक ग्राहक के साथ बातचीत करने का एक शानदार तरीका है। वास्तव में, आप ग्राहक को भुगतान कर रहे हैं भले ही यह केवल $ 5 हो, अधिकांश व्यवसायों को वास्तव में विज्ञापन पर पैसा खर्च करना है ताकि कोई उनसे संपर्क कर सके।

इस मामले में, मैंने ग्राहक से बात करने के लिए पैसे खर्च करने के बजाय प्रस्ताव को उलट दिया है, मैं वास्तव में बस आपको जानता हूं ... मैं वास्तव में उन्हें भुगतान कर रहा हूं, भले ही यह थोड़ा सा पैसा हो । अब, Fiverr पर मेरी पूरी रणनीति अपशेलों के आसपास बनी थी।

मेरा लक्ष्य मेरे साथ फोन पर लोगों को प्राप्त करना था और साथ ही वे Google विज्ञापन के अपने बेहतर ज्ञान का प्रदर्शन करने में सक्षम थे जो कि मैं एक विशेषज्ञ था।

 

मेरी नौकरियां $ 5 थीं, लेकिन विज्ञापन प्रबंधन के लिए मेरा मुख्य प्रस्ताव 500 से एक हजार डॉलर तक था। अब, ज्यादातर समय, ज्यादातर लोग जो $ 5 खर्च करना चाहते हैं, वे आपके साथ प्रति माह $ 500 खर्च नहीं करेंगे। लेकिन वास्तविकता कुछ लोगों की थी और मैंने Fiverr पर जॉब पोस्ट करके बिजनेस हासिल किया और मैं उन क्लाइंट्स में बदल गया, जिन्होंने मुझे अपने बिजनेस के लिए लगातार भुगतान किया।

मैं YouTube पर आपके द्वारा देखे गए अन्य लोगों की तुलना में Fiverr के लिए एक अलग, थोड़ा अलग तरीका अपनाता हूं। आप अन्य YouTube वीडियो पर शोध कर सकते हैं और पता लगा सकते हैं कि लोग दिखा रहे हैं कि आप कैसे जान सकते हैं कि आप Fiverr पर आरंभ कर सकते हैं, जिसमें आपको कोई कौशल नहीं है।

ई-पुस्तकों तक पहुंच या आप ऐसे लोगों को भी खोज सकते हैं जो निफ्टी के तरीके खोज रहे हैं जैसे कि Fiverr को ट्रिक करने की कोशिश करें, Fiverr से पैसे प्राप्त करें और उन सभी चीजों में अल्पकालिक रणनीति है।

मुझे अपने व्यवसाय के लिए लेड जनरेशन टूल के रूप में फाइबर का उपयोग करना पसंद है। लेकिन फिर, मेरे साथ फोन पर लोगों को पाने के लिए बिंदु था ताकि मैं अपने व्यवसाय के लिए एक ग्राहक बना सकूं। इसलिए मुझे उम्मीद है कि आप अपने व्यवसाय के लिए पैसा बनाने के लिए Fiverr का उपयोग कर सकते हैं।

मेरा व्यवसाय विशुद्ध रूप से ऑनलाइन था। आप लोगों के Google विज्ञापन खातों को प्रबंधित करना जानते हैं, लेकिन आप व्यवसाय के लिए जो कुछ भी कर रहे हैं, आप शायद Fiverr के भीतर एक श्रेणी पा सकते हैं और लोगों के लिए नौकरी कर सकते हैं।

याद रखें, यदि आप इसे एक संभावित ग्राहक के साथ बातचीत शुरू करने के तरीके के रूप में देखते हैं जो आपको अधिक पैसा दे सकता है, तो Fiverr एक महान उपकरण है। आप बहुत पैसा नहीं बनाने जा रहे हैं।

आप कुछ रुपये के लिए नौकरी पोस्टिंग जानते हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से एक जीवित कर सकते हैं। उम्मीद है कि यह मदद करता है। अब अगर इस लेख ने आपको किसी भी तरह से मदद की है, तो साझा करें कि क्या आप मेरे बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

टिप्पणियों में एक संदेश छोड़ दें कि आप मुझे ऑनलाइन पैसा बनाने के संबंध में क्या सिखाना चाहते हैं। ( leave a message in the comments of what you would like to see me teach next regards to making money online.)


Read More On How To Make Money Online =

    Post a Comment

    Previous Post Next Post