jio phone se paise kaise kamaye

 jio phone se paise kaise kamaye

Jio phone से पैसे कैसे कमाएं - इस तरह कमाएं हजारों रुपए - jio phone se paise kaise kamaye आज हम आपको Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye इसके बारे में  बता रहे हैं आज सभी लोगो का सपना होता हैं की वो ऑनलाइन घर बैठे पैसे कमाए पर जानकारी न होने से लोग online earning नहीं कर पाते | jio phone se paise kaise kamaye,Jio phone se paise kaise kamaye, Jio phone से पैसे कैसे कमाएं  - business help, जियो फोन में पैसे कैसे कमाए, jio phone se online paise kaise kamaye, जिओ फोन से ऑनलाइन पैसे कैसे कमाए। jio phone se blogging kaise kare


Jio Phone Se Paise  Kaise Kamaye

जिओ फोन से पैसे कमाने के कई सारे तरीके हैं आपको हम कुछ मुख्य तरीके बतायेगे जिससे आप बहुत आसानी से online earning कर सकते हैं अगर आप जिओ फोन से पैसे कमाना चाहते हैं तो आप हमारे द्वारा बताये गए तरीके को follow करे जिससे की आप आसानी से पैसे  कमा सकते है

1.You tube channel से पैसे कमाना

  • You tube है गूगल का ही प्रोडक्ट है या हम कहे तो You tube एक गूगल कहां है वेबसाइट है। You tube में ऐसा फीचर्स मौजूद है जो कि आपको अपना You tube चैनल बनाने का फीचर देता है। 
  • जिसमें कि आप अपना कोई भी टॉपिक या विषय पर वीडियो बनाकर अपलोड या पब्लिश कर सकते हैं और उस You tube चैनल को आप मोनेटाइज कर सकते हैं या फिर एड लगा सकते हैं जिससे आप अच्छी खासी मनी इन कम कर सकते हो। 
  • आज के दौर में बहुत से लोग ऐसे हैं जो कि You tube से पैसे कमा रहे हैं। अगर आप You tube चैनल से पैसे कमाना चाहते हैं तो उस पर रोज एक नया वीडियो वह भी अपना से बनाया हुआ डालना पड़ेगा तभी आप उसमें सक्सेस होंगे और पैसे कमा सकोगे।
  • अगर आप किसी और का वीडियो अपने चैनल पर अपलोड करोगे तो कॉपीराइट लग सकता है और आपका वीडियो बंद हो सकता है या तो आपका You tube चैनल बंद हो सकता है तो आप अपना ही वीडियो You tube चैनल पर अपलोड करिएगा। आप जियो फोन में You tube चैनल बनाना नहीं जानते हैं तो आप कमेंट कीजिए हम उस पर भी एक पोस्ट लिखेंगे।

2.PayTm द्वारा

  • jio phone में आप paytm का बहुत आसानी से उपयोग कर सकते हैं जिओ फोन से पैसे कमाने के लिए बस आपको एक paytm account बनाना हैं व उसमे आपको कुछ offer मिलेंगे उसे पूरा करने के बाद आपको उसके पैसे मिलेंगे व आप lite, पानी आदि के बिल भी भर सकते हैं उसमे आपको discount मिलता हैं जो की आपकी कमाई होती हैं व आप चाहो तो इससे पैसे ट्रांसफर भी कर सकते है.

3.Website बना कर - jio phone se blogging kaise kare 

  • आप वेबसाइट से पैसे कमा सकते हैं। अगर आप पहली बार कोई वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो आप blog पर ही एक न्यू वेबसाइट बनाएं। इसमें आपको कोई पैसा नहीं लगेगा। अगर आप प्रोफेशनल वेबसाइट बनाना चाहते हैं तो वर्डप्रेस पर बना सकते हैं। 
  • उसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने पड़ेंगे। लेकिन मैं सजेस्ट करूंगा कि आप ब्लॉगर पर ही blog  बना कर काम करना शुरू कर दीजिए।अगर आप पहली वेबसाइट बनाते हैं और उस पर 10 या 20 पोस्ट लिखकर वह वाला डांस के लिए अप्लाई कर दें उसके बाद आपका अनिंग स्टार्ट हो जाएगा।

4.Affiliat Marketing


  • online पैसे कमाने का ये भी एक बहुत अच्छा तरीका हैं इसमें आप महीने के लाखो रूपए कमा सकते हैं पर आपको इसमें मेहनत भी बहुत करनी होगी सबसे  पहले तो आपको amazon, flipkart, ebay आदि में से किसी भी एक online product selling कंपनी में Affiliat Marketing का account बनाना होगा.
  • बादमे आपको उसमे कोई भी product जिसकी डिमांड ज्यादा चल रही हो उसे select कर ले वहा आपको एक link मिलेगी उसे आप facebook, twitter, whatsapp आदि में share कर दे अगर कोई भी आपकी link पर click कर के product ख़रीदेगा तो आपको उसका commission मिलेगा जैसे की आपको 10% कमीशन मिल रहा हैं व आपने एक दिन में एक लाख की sell करवाई तो आपकी एक दिन की कमाई 10,000  रूपए होगी.

5.URL shortener से पैसे कैसे कमाएं


  • अगर आप जिओ फोन से पैसे कमाना चाहते हैं। तो आपके लिए यूआरएल शार्टनर बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। यूआरएल शार्टनर  बहुत थे वेबसाइट मौजूदा इंटरनेट पर जिस पर आप कोई भी यूआरएल कॉपी पेस्ट करके पैसे कमा सकते हैं।
  • इसमें करना यह होता है। कि आप को यूआरएल शार्टनर  वेबसाइट पर जाकर साइन अप कर लेना है। साइन अप कर लेने के बाद आप कोई भी यूआरएल डालकर और shore पर क्लिक करके उस URL ko shor कर लीजिए। 
  • और उस लिंक को आप व्हाट्सएप facebook  जैसे एप्लीकेशन पर आप शेयर कर दीजिएगा। जब इसको शेयर कर दीजिएगा तो इस पर कोई भी आदमी जब इस पर क्लिक करेगा तो आपको उसके पैसे मिलेंगे। और इस पैसे को आप बैंक अकाउंट में भी ट्रांसफर कर सकते हैं। तो यह तरीका जरूर अपनाएं।
  • अगर आपको यूआरएल शार्टनर  के बारे में बिल्कुल पता नहीं है। मैंने इस पर भी‌ पोस्ट लिखा है और वहां बहुत सारे यूआरएल शार्टनर  वेबसाइट के नाम बताए हैं आप उस पोस्ट को जरूर पढ़ें।

6.Facebook द्वारा


  • jio phone में आप बहुत आसानी से facebook id, page, group आदि बना सकते हैं अगर आप facebook से अच्छे पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले तो styless id, या populer active group या page बनाना छपेगा उसमे जितने ज्यादा हो सके उतने लोगो को add करना होगा.
  • बादमे आप उसे किसी भी person को उसकी price बता कर बेच दे इससे आप जितने चाहो उतने पैसे कमा सकते हैं व ये एकदम सुरक्षित तरीका होता हैं आप इसमें अपनी मेहनत के अनुसार पैसे कमा सकते हो.

7.Jio phone से पैसे कैसे कमाएं


  1. जिओ टेलीकॉम से आप पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको जिओ की तरफ से जियो का टावर लगवा लेना है। छत या जमीन पर और आप उससे पैसे कमा सकते हैं।
  2. आप जिओ रिटेलर से भी पैसे कमा सकते हैं। उसके लिए आपको टेलीकॉम जिओ की तरफ से कुछ फीचर्स मिलते हैं। अगर आप इसके बारे में नहीं जानते हैं तो इससे आप इंटरनेट पर सर्च करके जान सकते ।

दोस्तों jio phone mein You tube channel se paise kaise kamaye यह जो मैंने ऊपर बताया है इससे आप जियो फोन में सिर्फ अपना वीडियो बनाकर सिर्फ अपलोड कर सकते हो आप उसे एडिट नहीं कर सकते हैं क्योंकि जिओ फोन हैंग होने लगता है।

8.Swagbucks द्वारा


  • जिओ से पैसे कमाने का यह एक बहुत ही अच्छा तरीका हैं और इसके लिए आपको कोई एप्लीकेशन download करने की जरुरत नहीं होती इसके लिए आपको गूगल में जाकर Swagbucks  सर्च करना हैं और इसके बाद आपको उसमे लॉगिन कर लेना है
  • अब Survey  करना होता हैं इसमें और इसके आपको point मिलते हैं उसके जितने अधिक आपके point होंगे उतनी अधिक आपको कमाई भी होगी इस वेबसाइट का इस्तमाल कर के आप बहुत आसानी से अच्छी कमाई कर सकते है

9.Quora के द्वारा


  • यह एक बहुत ही पॉपुलर प्लेटफार्म हैं इससे पैसे कमाने के लिए आपको Quora की वेबसाइट पर जाने के बाद आपको उसमे अपना अकाउंट बनाना होगा और आपको जिस जिस के बारे में ज्यादा जानकारी हैं उस category को follow करना होता है
  • अब आपको कई प्रकार के सवाल देखने को मिलते हैं आपको एक एक कर के उनके जवाब देने होते हैं जब आप अच्छा काम करेंगे तो Quora से आपको mail मिलेगा Quora partnet बनने के लिए उसके बाद आपकी कमाई शुरू हो जाती है

Read More :

Post a Comment

Previous Post Next Post